Explore

Search

October 16, 2024 3:54 pm

IAS Coaching

Rajasthan Weather : लेक सिटी में मॉनसून की एंट्री,प्री मॉनसून शावर से भीगा शहर, कल इन जिलों में बरसेंगे बादल

उदयपुर. मॉनसून दस्तक देने लगा है. लेक सिटी उदयपुर आज प्री मॉनसून शावर से नहा गयी. दोपहर बाद एकाएक मौसम बदल गया. तेज धूप के बीच आसमान में काले बादल मंडराने लगे और तेज हवाएं चलने लगीं. दोपहर करीब पौने दो बजे कई इलाकों में हवा के साथ बारिश शुरू हो गई.

उदयपुर के गोवर्धन सागर, बलीचा, कानपुर सहित कई इलाकों में बारिश और कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हुई. मौसम में परिवर्तन होने के साथ ही दोपहर में तपन के बीच ठंडक हो गई. मौसम सुहाना होने पर लोगों ने राहत की सांस ली. पिछले दिनों बारिश होने से सुबह-सुबह मौसम में ठंडक घुल गई थी.

झील किनारे पर्यटकों की भीड़
उदयपुर के गोवर्धन विलास-बलीचा मार्ग पर दोपहर में बारिश होने से पर मौसम सुहाना हो गया. लोग मौसम का मजा लेने अपने घरों से बाहर निकल आए. फतहसागर और पिछोला झील किनारे भी पर्यटकों की भीड़ लग गयी. लोगों ने बदले मौसम के बीच गर्मी से राहत पाई.

इन जिलों में होगी बारिश-ओलावृष्टि का पूर्वानुमान
इससे पहले जयपुर मौसम केन्द्र ने सोमवार दोपहर बाद उदयपुर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, राजसमंद जिलों में तेज आंधी, कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान जताया था. 11 जून को सिरोही, उदयपुर, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, बूंदी, कोटा, बारां और झालावाड़ जिलों में आंधी चलने और कहीं-कहीं हल्की बारिश या ओलावृष्टि की मौसम विभाग ने संभावना जताई है. 12 जून को उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, सिरोही, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, राजसमंद और भीलवाड़ा में आंधी-बारिश का यलो अलर्ट है.

Tags: Latest weather news, Local18, Udaipur news

Source link

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर
Market Mystique