Explore

Search

October 16, 2024 5:58 am

IAS Coaching

दीक्षांत समारोह में स्वर्ण पदक पाकर झूम उठे मेधावी। 

रिपोर्ट– धर्मेंद्र कुमार सिंह।

छात्र-छात्राओं ने ली सेल्फी, गुरुजनों से लिया आशीर्वाद एक दूसरे को दी बधाई एवं शुभकामनाएं। 

आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के 26वें दीक्षांत समारोह में 595 छात्र-छात्राओं को उपाधियां व 27 मेधावियों को स्वर्ण पदक दिया गया। प्रदेश की कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल के हाथों स्वर्ण पदक पाकर सभी मेधावी खुशी से झूम उठे। पदक पाने के बाद छात्र-छात्राएं सेल्फी लेते नजर आए और एक दूसरे को बधाईयां दीं। मेधावियों ने अपने गुरुजनों का आशीर्वाद लिया। कुलाधिपति स्वर्ण पदक आठ, कुलपति स्वर्ण पदक 11 तथा विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक आठ मेधावियों को दिया गया।

कृषि विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी आशुतोष सिंह ने बताया कि छह मेधावियों को कुलाधिपति स्वर्ण पदक व स्नातकोत्तर एवं पीएचडी के एक- एक मेधावियों को कुलाधिपति स्वर्ण पदक दिया गया। 11 मेधावियों को कुलपति स्वर्ण पदक दिया गया जिसमें स्नातक के सात, स्नातकोत्तर के तीन व पीएचडी के एक मेधावी छात्र शामिल रहे। इसी क्रम में स्नातक के सात व पीएचडी के एक मेधावी को विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक दिया गया।

कृषि विश्वविद्यालय द्वारा संचालित विभिन्न महाविद्यालयों एवं मुख्य परिसर को मिलाकर स्नातक, परास्नातक एवं पीएचडी के कुल 595 छात्र-छात्राओं को उपाधि दी गईं। जिसमें स्नातक के कुल 330, परास्नातक के 238 तथा पीएचडी के कुल 27 छात्र-छात्राओं को उपाधिय़ां दी गईं। आशुतोष सिंह ने बताया कि कुलाधिपति की मौजूदगी में 2023-24 के 595 उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं की डिग्रियों को भारत सरकार के डिजी लॉकर में अपलोड कर दिया गया है।

Leave a Comment

Advertisement
लाइव क्रिकेट स्कोर
Market Mystique