become an author

गर्मी में अयोध्या आने वाले हवाई किराए में 35 % कमी, 8 हजार का टिकट मात्र 5235 रुपए में आज ही बुक करें।

अयोध्या। अगर आप गर्मी की छुट्टियां मनाने के लिए मंदिर और मूर्तियों के शहर अयोध्या आ रहे हैं और प्रभु राम के दर्शन करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। दरअसल, गर्मी की छुट्टियों में अगर आप फ्लाइट के माध्यम से धर्म नगरी अयोध्या आते हैं या फिर अयोध्या से दिल्ली, मुंबई ,चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता जाते हैं तो आपकी हवाई यात्रा बेहद आसान होने वाली है।

हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अयोध्या में बने महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट से संचालित सभी विमान कंपनियों ने यहां से उड़ान भरने वाली हर फ्लाइट की बुकिंग सस्ती कर दी है। यही नहीं दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, हैदराबाद, चेन्नई और कोलकाता से आने वाले विमान का भी किराया कम कर दिया गया है। जिसके चलते उम्मीद लगाई जा रही है कि इस बार गर्मी की छुट्टियों में अयोध्या में आवागमन और बढ़ सकता है।

35 प्रतिशत तक कम हुआ किराया

आपको बताते चलें कि आमतौर पर अयोध्या से मुंबई के लिए फ्लाइट का किराया लगभग ₹8000 था लेकिन 7 मई से इस फ्लाइट का किराया लगभग 5235 रुपए कर दिया गया है. यानि किराया लगभग 35 % कम हुआ है। यह ऑफर एयर इंडिया के साथ-साथ इंडिगो व स्पाइस जेट में भी मिल रहा है। मुंबई से रामनगरी आने वाली फ्लाइट का टिकट 5668 रुपए में बुक हो रहा है। इसी तरह दिल्ली से अयोध्या की फ्लाइट 8 मई को 3300 में और अयोध्या से दिल्ली वाली फ्लाइट 4 मई को 3220 रुपए में बुक हो रहा है। वहीं, 13 मई को हैदराबाद की बुकिंग लगभग 5465 रुपए में हो रही है तो कोलकाता और चेन्नई के लिए बुकिंग 5999 में उपलब्ध है। ऐसे में रामनगरी आने वाले लोग ट्रेनों के धक्के खाने के बजाए विमान से यात्रा का लाभ उठा सकते हैं।

सभी विमान कंपनियों ने दिए ऑफर

महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट के निदेशक विनोद कुमार बताते हैं कि विमान कंपनियों की तरफ से बुकिंग पर ऑफर दिए जा रहे हैं।  ऑफर का लाभ राम भक्त और पर्यटक उठा रहे हैं। यह उम्मीद लगाई जा रही है कि आने वाले दिनों में प्रतिदिन 3 से 4 हजार यात्री अयोध्या एयरपोर्ट पर आगमन करेंगे।

Leave a Comment

× How can I help you?