become an author

आयरलैंड ने दी इंग्लैंड को पांच रन से शिकस्त।

मेलबर्न। आस्ट्रेलिया में चल रहे आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में उलटफेर का दौर जारी है. दो बार की विश्वकप विजेता वेस्ट इंडीज को बाहर करने वाली आयरलैंड की टीम ने ग्रुप मुकाबले में इंग्लैंड को पांच रनों से शिकस्त दे दी। बारिश की वजह से डकवर्थ लुईस मेथड के जरिए मैच के फैसले के बाद ग्रुप एक का समीकरण पूरी तरह से बदल गया है।आस्ट्रेलिया के सुप्रसिद्ध मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए ग्रुप वन में आज आयरलैंड का मुकाबला इंग्लैंड की टीम से था. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। आयरलैंड के बल्लेबाजों ने सकारात्मक शुरुआत की।

स्टर्लिंग के तौर पर पहला विकेट गिरने के बाद दूसरे विकेट के लिए कप्तान बालबिर्नी और विकेटकीपर टकर ने 82 रनों की साझेदारी की. 103 रन पर एक के बाद एक दो झटके खाने के बाद पारी थोड़ी संभली तो 132 रन के स्कोर पर कप्तान बालबिर्नी के साथ डाकरेल भी चलते बने. इसके बाद विकेट के गिरने का सिलसिला जारी रहा और गिरते-पड़ते 19.2 ओवर में 156 रन के स्कोर पर आयरलैंड की पूरी पारी सिमट गई।

इंग्लैंड की ओर से सबसे सफल गेंदबाज लिविंगस्टोन रहे, जिन्होंने महज 17 रन देकर 3 विकेट झटके. मार्क वुड ने 34 रन देकर 3 विकेट झटके. इसके अलावा सेम करन ने 34 रन देकर 2 विकेट लिए।जीत के लिए 157 रन का लक्ष्य लेकर उतरी इंग्लैंड की टीम को आयरलैंड के गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने बड़े झटके देते हुए अपने शुरुआती दो ओवर में ओपनर कप्तान और विकेटकीपर जोस बटलर को शून्य और अलेक्स हेल को 7 रन पर पेवेलियन का रास्ता दिया. रही-सही कसर फियोन हैंड ने बेन स्टोक्स को महज 6 रन पर आउट कर पूरा कर दिया. मलान और ब्रुक ने रन रेट को बरकरार रखने के लिए संघर्ष करना पड़ा. लेकिन दोनों के जाने के बाद मोईन अली के लिए लक्ष्य हासिल करना बहुत कठिन हो गया. हालांकि, मोईन ने चौका-छक्का मारकर कुछ करने का प्रयास कर ही रहे थे कि बारिश ने पूरी कसर निकाल दी।

बारिश की वजह से मैच का फैसला डकवर्थ लुईस मैथड से हुई, जिसमें इंग्लैंड की टीम निर्धारित ओवर तक जीत के लक्ष्य से पांच रन पीछे थे. अंपायरों ने बारिश का जायजा लिया और फैसला आयरलैंड के पक्ष में देकर ग्रुप वन को पूरी तरह से खोल दिया. ग्रुप में शामिल मेजबान आस्ट्रेलिया पहले ही न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना कर चुकी है. ऐसे में सेमीफाइनल में पहली और दूसरी टीम बनने के लिए सभी टीमों को काफी संघर्ष करना पड़ेगा।

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

आपकी राय

शिंदे एवं अन्य विधायकों की बगावत के बाद अब महाराष्ट्र में शिवसेना का राजनीतिक भविष्य कैसा है?
  • Add your answer

today rashifal

[wps_visitor_counter]
× How can I help you?