become an author

वालीबॉल प्रतियोगिता में ग्रीन, पिंक व पर्पल हाउस विजेता ।

कृषि विवि में राष्ट्रीय खेल दिवस पर आयोजित हुई प्रतियोगिताएं, कुलपति ने खिलाड़ियों का बढ़ाया हौंसला।

अयोध्या। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी क्रीड़ा परिसर में राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। कृषि विवि के कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह ने हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर माल्यार्पण एवं फीता काटकर खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इस प्रतियोगिता में कुल छह हाउस की टीमों ने प्रतिभाग किया।

प्रतियोगिता के पहले राउंड का वालीबॉल मैच ग्रीन हाउस और रेड हाउस के बीच खेला गया जिसमें ग्रीन हाउस ने 25 प्वाइंट हासिल करते हुए रेड हाउस को 11 प्वांइट से पराजित कर दिया। रेड हाउस को प्वाइंट पर ही संतोष करना पड़ा। वहीं वालीबॉल का दूसरा मैच यलो और पिंक हाउस के बीच खेला गया जिसमें पिंक हाउस ने 25 प्वाइंट हासिल कर यलो हाउस को 9 अंकों से पराजित कर दिया। यलो हाउस को 16 प्वाइंट पर ही संतोष करना पड़ा। तीसरा राउंड का मुकाबला बहुत ही रोमांचक रहा जो पर्पल और ब्लू हाउस के बीच खेला गया। इस रोमांचक मुकाबले में पर्पल हाउस ने कुल 25 प्वाइंट हासिल करते हुए ब्लू हाउस को मात्र 3 प्वाइंट से हरा पाया। ब्लू हाउस भी हार मानने के लिए तैयार नहीं था लेकिन अंत में खिलाड़ियों की चूक से ब्लू हाउस को 22 प्वाइंट पर ही संतोष करना पड़ा।

इस मौके पर कुलपति ने सभी हाउस के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्षों के साथ खेल का आनंद लिया और खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते रहे। कुलपति ने कहा कि खिलाड़ियों को खेल की भावना से खेलना चाहिए। खेलने से बच्चों की प्रतिभाएं निखरकर सामने आतीं हैं। कुलपति ने कहा कि छात्र-छात्राओं को अपने जीवन में एक खेल अवश्य खेलना चाहिए, छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए खेलकूद बहुत जरूरी है। डा. देवनारायण पटेल एवं वी.के सिंह ने मैच रेफरी की भूमिका निभाई और स्कोरर पंकज सिंह रहे। खेल प्रतियोगिता का आयोजन क्रीड़ा प्रभारी अधिकारी डा. संजय पाठक के संयोजन में हुआ एवं छात्र कल्याण अधिष्ठाता डा. डी.के दिवेदी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

Leave a Comment

ट्रेंडिंग खबर

आपकी राय

शिंदे एवं अन्य विधायकों की बगावत के बाद अब महाराष्ट्र में शिवसेना का राजनीतिक भविष्य कैसा है?
  • Add your answer

today rashifal

[wps_visitor_counter]
× How can I help you?